मुरादाबाद: "हाईवे पर अचानक पलट गया कैप्सूल", गैस लीकेज होने से मचा हड़कंप !!

मथुरा गैस रिफाइनरी से कैप्सूल मुरादाबाद होते हुए हरिद्वार जा रहा था। बिलारी के एक चौराहे पर गाय को बचाने के चक्कर में वह सड़क पर पलट गया। सीधा करने के दौरान कैप्सूल से गैस लीकेज होने लगी। इसे देखकर प्रशासनिक अमला सतर्क हो गया।

Aug 23, 2023 - 13:32
 0  15
मुरादाबाद:  "हाईवे पर अचानक पलट गया कैप्सूल", गैस लीकेज होने से मचा हड़कंप !!

मुरादाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर महाराणा प्रताप चौक के पास गैस से भरा कैप्सूल गाय को बचाने की कोशिश के दौरान असंतुलित होकर पलट गया। इसमें चालक चोटिल हो गया। पलटे कैप्सूल को दमकल वाहनों से पानी की बौछार करने के साथ क्रेनों की मदद से उठाने में लगभग ढाई घंटे लग गए।इस दौरान हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। गैस लीकेज होने के कारण प्रशासन ने दुकानें बंद कराने के साथ आसपास के लोगों केा सुरक्षित स्थानों को भेज दिया। मथुरा जनपद के छड़गांव निवासी चालक ओमप्रकाश मथुरा गैस रिफाइनरी से कैप्सूल लेकर मथुरा से चंदौसी- मुरादाबाद होते हुए हरिद्वार जा रहा था।

महाराणा प्रताप चौक के निकट अचानक चौराहे से गाय हाईवे को क्रॉस करने लगी। चालक ओमप्रकाश ने बताया कि गाय को बचाने के लिए ब्रेक लगाए तो बारिश होने से गैस कैप्सूल असंतुलित होकर हाईवे पर पलट गया। इससे एक दुकान का अगला हिस्सा भी टूट गया।

गैस कैप्सूल के अगले हिस्से के पूरे शीशे टूट गए। शीशे लगने से चालक ओमप्रकाश के दोनों हाथों में चोट आई। गैस कैप्सूल हाईवे पर पलटने के बाद हाईवे की पश्चिम साइड में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई। गश्ती दल की सूचना के बाद तत्काल कोतवाली का अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचा।


गैस कैप्सूल के चारों ओर के इलाके को सील कर दिया। इस बीच मथुरा गैस रिफाइनरी कारखाने को सूचित करने पर अधिकारी भी पहुंच गए। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अलावा कई दमकल वाहन और कई क्रेन भी मौके पर आ गईं।

मंगलवार दोपहर दो बजे से हाईवे पर पलटे कैप्सूल वाहन को उठाकर सीधा करने की प्रक्रिया शुरू हुई और ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद साढ़े चार बजे गैस कैप्सूल सीधा हो पाया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान ढाई घंटे तक हाईवे पर सुरक्षा की दृष्टि से वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया।

Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow