भाजपा ने "बंगाल में शहीद की पत्नी को बनाया उम्मीदवार", त्रिपुरा के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा !!

भाजपा ने त्रिपुरा के बॉक्सानगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए तफज्जल हुसैन को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बिंदु देबनाथ को त्रिपुरा बीजेपी ने धनपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार चुना है। बॉक्सनगर और धनपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव पांच सितंबर को होंगे।

Aug 17, 2023 - 16:44
Aug 17, 2023 - 16:45
 0  26
भाजपा ने "बंगाल में शहीद की पत्नी को बनाया उम्मीदवार", त्रिपुरा के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा  !!

त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य में दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए आगामी उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं पश्चिम बंगाल से भी भाजपा ने धुपगुड़ी विधानसभा से उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यहां से भाजपा ने शहीद की पत्नी तापसी राय को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने त्रिपुरा के बॉक्सानगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए तफज्जल हुसैन को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बिंदु देबनाथ को त्रिपुरा बीजेपी ने धनपुर विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार चुना है। बॉक्सनगर और धनपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 5 सितंबर को होंगे। वोटों की गिनती 8 सितंबर को होगी।

उल्लेखनीय है कि पार्टी ने एक बार फिर से बॉक्सनगर से भाजपा उम्मीदवार तफज्जल हुसैन पर विश्वास जताया है। 2023 में, यह निर्वाचन क्षेत्र भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने जीता था। 2023 में, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सैमसुल हक ने भारतीय जनता पार्टी के तफजल हुसैन को 4849 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीती।


दूसरी सीट, धनपुर निर्वाचन क्षेत्र के लिए भाजपा ने बिंदु देबनाथ को उम्मीदवार बनाया है। माना जा रहा है कि स्थानीय होने के नाते बिंदू देबनाथ को क्षेत्र के लोगों की चिंताओं और आकांक्षाओं की गहरी समझ है।

बॉक्सानगर के सीपीआई-एम विधायक समसुल हक के निधन और धनपुर में पहले से निर्वाचित भाजपा प्रतिनिधि के इस्तीफे के कारण ये उपचुनाव आवश्यक हो गए हैं। कुल 93,234 पात्र मतदाताओं के लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने की उम्मीद है। चुनावी प्रक्रिया बॉक्सनगर में 51 मतदान केंद्रों और धानपुर में 59 बूथों पर होगी।

शहीद की पत्नी को भाजपा ने दिया धूपगुड़ी से टिकट
इसी तरह से, भाजपा ने पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी जिले की धूपगुड़ी (अजा) विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। भाजपा ने आतंकी हमले के शहीद जगन्नाथ राय की पत्नी तापसी को टिकट दिया है। जगन्नाथ राय चार साल पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। तृणमूल और माकपा भी उम्मीदवार का एलान कर चुकी है। भाजपा विधायक के निधन होने से यह सीट खाली हुई है।
Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow