पहचान छिपाकर हर की पौड़ी के पास होटल चला रहा था शख्स, आधार कार्ड से यूं खुली पोल

May 10, 2023 - 09:53
 0  2
पहचान छिपाकर हर की पौड़ी के पास होटल चला रहा था शख्स, आधार कार्ड से यूं खुली पोल

हिंदू धार्मिक स्थलों का प्रबंधन देखने वाले निकाय के अधिकारी ने कहा कि शख्स का आधार कार्ड देखने के बाद उसकी असली पहचान जाहिर हो गई।

हरिद्वार: उत्तराखंड में हर की पौड़ी के पास मंगलवार को एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा गया जो पहचान छिपाकर वहां एक भोजनालय चला रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शख्स हर की पौड़ी के पास एक हिंदू नाम रखकर तीर्थयात्रियों के लिए भोजनालय चला रहा था। इस बारे में जानकारी देते हुए हिंदू धार्मिक स्थलों का प्रबंधन देखने वाले निकाय के अधिकारी ने कहा कि शख्स का आधार कार्ड देखने के बाद उसकी असली पहचान जाहिर हो गई।

पिता का नाम मोहम्मद मुनीर लिखा था’

हर की पौड़ी का मैनेजमेंट देखने वाली गंगा सभा के पदाधिकारी उज्ज्वल पंडित ने बताया कि शख्स को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के उपनियमों के अनुसार हर की पौड़ी क्षेत्र में गैर-हिंदू प्रवेश नहीं कर सकते हैं। पुलिस अधीक्षक (नगर) स्वतंत्र कुमार ने कहा कि व्यक्ति हिरासत में है और मामले की जांच की जा रही है। पंडित ने दावा किया कि आरोपी ने अपनी धार्मिक पहचान छुपाने के लिए हिंदू नाम ‘चुन्नू’ रखा था लेकिन उसके आधार कार्ड में उसके पिता का नाम मोहम्मद मुनीर लिखा था। उन्होंने बताया कि आधार कार्ड से पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का रहने वाला है।

पहले भी पकड़े गए हैं कई गैर हिंदू
बता दें कि इसके पहले ही हर की पौड़ी में कई गैर हिंदुओं को पहचान छिपाकर दुकान चलाते पकड़ा गया है। पिछले महीने गंगा सभा के पदाधिकारियों ने 3 ऐसे लोगों को पकड़ा था। जब उनसे नाम पूछे गए तो उन्होंने अपने हिंदू नाम बताए लेकिन जब उनके आधार कार्ड की जांच की गई तो एक का नाम अजमल, दूसरे का नाम आसिफ और तीसरे का नाम कल्लन अहमद निकला। बाद में गंगा सभा के लोगों ने तीनों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow