घर बैठे मंगवाएं तिरंगा, सीधे घर पर होगी डिलीवरी, जानें कितना करना होगा 'Pay'...

स्वतंत्रता दिवस पर आप ऑन लाइन तिरंगा झंडा मंगवा सकते हैं। डाक विभाग ने तैयारी कर ली है। हर घर तिरंगा अभियान के लिए डाक विभाग ने इस बार पांच हजार झंडे मंगवाए हैं।

Aug 9, 2023 - 16:03
Aug 9, 2023 - 17:10
 0  2
घर बैठे मंगवाएं तिरंगा, सीधे घर पर होगी डिलीवरी, जानें कितना करना होगा  'Pay'...

गुरुग्राम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर घरों पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान के लिए पोस्ट ऑफिस में तिरंगे झंडों की खेप आ चुकी है। करीब पांच हजार झंडे लाए गए हैं। पोस्ट ऑफिस के काउंटर के अलावा ऑन लाइन झंडे भी ऑर्डर किए जा सकते हैं। पिछले वर्ष डाकघर से तिरंगे झंडों की जबरदस्त बिक्री हुई थी। इसको देखते हुए इस बार ऑन लाइन व्यवस्था भी की गई है। 

भारतीय डाक सेवा के गुरुग्राम डिवीजन के वरिष्ठ डाक अधीक्षक सुमित कहते हैं कि ऑन लाइन झंडा मंगाने के लिए डाक विभाग की वेब साइट पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। वह कहते हैं कि घरों के अलावा स्कूल, दुकानें आईटी ऑफिस, होटल, रेस्टोरेंट, सामाजिक संस्थाएं भी ध्वजारोहण कार्यक्रम करती हैं। 

वह अपने यहां पर तिरंगा झंडा लगाते हैं। डाक विभाग से मिलने वाले तिरंगे झंडे की कीमत 25 रुपये है। सदर बाजार स्थित प्रधान डाकघर में झंडे की बिक्री के लिए अलग से काउंटर स्थापित किया गया है। स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा अभियान से झंडे के खरीदारों की संख्या बढ़ी है||\
Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow