कर्नाटक में बंपर जीत के बावजूद बड़ी 'दुविधा' में फंसी कांग्रेस- प्रेस रिव्यू

May 16, 2023 - 15:49
 0  5
कर्नाटक में बंपर जीत के बावजूद बड़ी 'दुविधा' में फंसी कांग्रेस- प्रेस रिव्यू

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस पार्टी अब एक बड़े असमंजस में दिख रही है. ये दुविधा है राज्य के मुख्यमंत्री पद के नाम को चुनने की जिसपर रविवार को हुई विधायक दल की बैठक में भी कोई फ़ैसला नहीं हो पाया.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

कर्नाटक में कांग्रेस की हर गतिविधि फ़िलहाल अख़बारों में छाई हुई है. पार्टी की इसी दुविधा की अंग्रेज़ी अख़बार द टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने अपने पहले पन्ने पर जगह दी है. प्रेस रिव्यू में सबसे पहले यही ख़बर

अख़बार ने लिखा है कि शनिवार को कर्नाटक में मिली बड़ी जीत के 24 घंटे गुज़र जाने के बाद पार्टी ने रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई. लेकिन किसी नाम पर सहमति नहीं बन पाने की वजह से अब सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से किसी एक को सीएम पोस्ट के लिए चुनने का काम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दिया गया है

ख़बर के अनुसार, रविवार शाम को साढ़े छह बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी थी, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार इस बैठक में सवा सात बजे पहुँचे, वो भी राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के फ़ोन करने के बाद.

अख़बार कहता है कि फ़िलहाल डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दोनों की ओर से ही पीछे हटने के कोई संकेत नहीं मिले हैं. बल्कि बैठक के दौरान दोनों के समर्थकों की नारेबाज़ी जारी रही.

अख़बार ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सोमवार तक विधायकों से उनकी राय जानी जाएगी और इसके बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों नेता राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुँचेंगे.

ख़ास बात ये भी है कि सीएम पद के लिए कोई नाम तय हुए बग़ैर ही पार्टी ने शपथग्रहण की तारीख़ तय कर दी है. कर्नाटक के नए सीएम का शपथग्रहण समारोह 18 मई यानी गुरुवार को होना है.

.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow