Weather Alert: राजस्थान में आज से फिर धूल भरी आंधी और बारिश, इन जिलों में अगले 3 दिन तक अलर्ट

May 17, 2023 - 11:33
 0  5
Weather Alert: राजस्थान में आज से फिर धूल भरी आंधी और बारिश, इन जिलों में अगले 3 दिन तक अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में आगामी तीन दिन तक धूलभरी आंधी और मेघगर्जन की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिये यलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुर: राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के अनेक जिलों में धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आगामी तीन दिन तक धूलभरी आंधी और मेघगर्जन की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिये यलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में धूल भरी आंधी और मेघगर्जन की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी तीन दिन तक अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर सहित 20 से अधिक जिलों में धूलभरी आंधी, मेघगर्जन और वज्रपात का यलो अलर्ट जारी किया है।

विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान अलवर के थानागाजी में तीन सेंटीमीटर, सीकर के पाटन में दो, दातारामगढ़ में दो, झुंझुनूं के खेतड़ी में दो, सीकर के खंडेला में दो, चिड़ावा में एक सेंटीमीटर, सीकर के श्रीमाधोपुर, लक्ष्मणगढ़, रामगढ़ शेखावटी में एक-एक सेंटीमीटर और अन्य कुछ स्थानों पर एक सेंटीमीटर से कम बारिश दर्ज की गई।

मंगलवार को गर्मी से तपा राजस्थान

मंगलवार को सुबह से सूरज के तेवर तीखे रहे। गर्म हवा के थपेड़े चलते रहे और चिलचिलाती धूप से लोग बेहाल रहे।  चुरू व कोटा में 44 डिग्री पारा रहा। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर मंगलवार को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 37.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया वहीं सोमवार को रात का तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow