UP News: अयोध्या समेत 11 मेडिकल कॉलेजों में बनेंगे नर्सिंग कॉलेज

Apr 25, 2023 - 16:59
 0  2
UP News: अयोध्या समेत 11 मेडिकल कॉलेजों में बनेंगे नर्सिंग कॉलेज

यूपी में सरकारी क्षेत्र के 25 मेडिकल कॉलजों में बीएससी नर्सिंग एवं एमएससी नर्सिंग के कोर्स शुरू किए गए हैं। सूबे के 11 मेडिकल कॉलेजों में अलग से नर्सिंग कॉलेज बनेंगे।

उत्तर प्रदेश के 11 मेडिकल कॉलेजों में अलग से नर्सिंग कॉलेज बनेंगे। इसके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव शासन को भेजा है। ये भवन भूतल सहित चार मंजिला होंगे।

सरकारी क्षेत्र के 25 मेडिकल कॉलजों में बीएससी नर्सिंग एवं एमएससी नर्सिंग के कोर्स शुरू किए गए हैं। इसमें बांदा, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बदायूं, आजमगढ़, बहराइच, बस्ती, फिरोजाबाद, जालौन, सहारनपुर, शाहजहांपुर में सत्र 2022-23 से बीएससी नर्सिंग कोर्स शुरू हुआ है।

इन कॉलेजों में अब तक एमबीबीएस के एकेडमिक ब्लॉक में पढ़ाई हो रही है। अब इन कॉलेजों एमडी व एमएस के कोर्स भी शुरू किए जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में यहां अलग से नर्सिंग कॉलेज के लिए भवन का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्यों से भूमि चिह्नित करवाई गई है। सभी ने भवन के लिए पर्याप्त जगह होने की रिपोर्ट दी है।

इसके बाद इन 11 कॉलेजों में एकेडमिक ब्लॉक बनाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। एकेडमिक ब्लॉक बनने के बाद जिन कॉलेजों में नर्सिंग हॉस्टल नहीं है, वहां अलग से हॉस्टल का भी निर्माण कराया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow