1 जुलाई है आखिरी तारीख, महीना खत्म होने से पहले जरूर कर लें यह काम

जुलाई महीने के खत्म होने से पहले कुछ जरूरी कामों को जल्द से जल्द करा लेना चाहिए। अगर आप इन कार्यों को नहीं करते हैं। ऐसे में आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं अगस्त महीने की शुरुआत में कई नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं।

Jul 29, 2023 - 17:26
 0  3
1 जुलाई है आखिरी तारीख, महीना खत्म होने से पहले जरूर कर लें यह काम

जुलाई महीने के खत्म होने से पहले कुछ जरूरी कामों को जल्द से जल्द करा लेना चाहिए। अगर आप इन कार्यों को नहीं करते हैं। ऐसे में आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं अगस्त महीने की शुरुआत में कई नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। अगस्त महीने में बदलने जा रहे नियमों का सीधा असर आपके ऊपर होगा। इन्हीं में से एक है आईटीआर दाखिल करना। अगर आप 31 जुलाई, 2023 से पहले अपने आईटीआर को दाखिल नहीं करते हैं। ऐसे में आपको जुर्माने के रूप में 5 हजार रुपये भरने पड़ सकते हैं। आईटीआर दाखिल करने के लिए आपके पास अब कुछ दिन ही बचे हैं। ऐसे में अब यह काम आपको जल्द से जल्द कर लेना चाहिए।

इसी को देखते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट देश के टैक्सपेयर्स से लगातार इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने को लेकर अपील कर रहा है। इसको लेकर वह करदाताओं को मैसेज और सोशल मीडिया के माध्यम से अपडेट भी कर रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow