दिल्ली : टूटा 45 साल का रिकॉर्ड, दिल्ली CM ने बुलाई आपात बैठक, 144 भी लागू

यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है और दिल्ली में 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके कारण, कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है और हजारों लोगों को अपने घरों से हटाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर आपात बैठक बुलाई है और प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। केजरीवाल ने कहा है कि सुरक्षा के प्रति कोई समझौता नहीं होना चाहिए और सभी संभावित प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर मदद की जाए। सरकार ने 144 क्रमांक का प्रस्ताव पारित किया है, जिसके अंतर्गत, प्रभावित क्षेत्रों में प्रवेश पर प्रतिबंध है। सरकार ने सामान्य जनता से अपील की है कि वे सुरक्षित स्थानों पर ही रहें ।

Jul 12, 2023 - 08:56
 0  6
दिल्ली : टूटा 45 साल का रिकॉर्ड, दिल्ली  CM ने बुलाई आपात बैठक, 144 भी लागू

यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है और दिल्ली में 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके कारण, कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है और हजारों लोगों को अपने घरों से हटाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर आपात बैठक बुलाई है और प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। केजरीवाल ने कहा है कि सुरक्षा के प्रति कोई समझौता नहीं होना चाहिए और सभी संभावित प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर मदद की जाए।
जलस्तर 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 207.55 मीटर पर पहुंच गया है। दिल्ली में आखिरी बार यमुना का जलस्तर 1978 में रिकॉर्ड स्तर 207.49 मीटर तक पहुंचा था। दिल्ली के जिन इलाकों में यमुना का जलस्तर बढ़ गया है, वहां एहतियात के तौर पर धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही अब प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow