"जम्मू विश्वविद्यालय" में इस सत्र से पार्ट टाइम पीएचडी भी कर सकेंगे अभ्यर्थी !!

25 अगस्त आवेदन की अंतिम तारीख है। पीजी चौथे सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे या पीजी की डिग्री पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन के पात्र हैं। इन अभ्यर्थियों का सेट, नेट और जेआरएफ मायने नहीं रखा जाएगा। इन्हें एक्जेमटेड कैटेगरी में शामिल नहीं किया गया।

Aug 13, 2023 - 15:45
 0  3
"जम्मू विश्वविद्यालय" में इस सत्र से पार्ट टाइम पीएचडी भी कर सकेंगे अभ्यर्थी !!

जम्मू विश्वविद्यालय में इस सत्र से पार्ट टाइम पीएचडी भी शुरू की जा रही है। नौकरी या किसी अन्य क्षेत्र में कार्य करने वाले अभ्यर्थियों को राहत मिली है। संबंधित विभाग के अधिकारी से एनओसी लेने के बाद अभ्यर्थी पीएचडी की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकेंगे। पार्ट टाइम और रेगुलर पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए 11 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। विश्वविद्यालय के 27 विभागों में प्रवेश परीक्षा के आधार पर सीटें भरी जाएंगी। 18 सितंबर को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी।

डीन रिसर्च स्टडीज की ओर से जारी किए गए निर्देश में बताया गया है कि 25 अगस्त आवेदन की अंतिम तारीख है। पीजी चौथे सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे या पीजी की डिग्री पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन के पात्र हैं। इन अभ्यर्थियों का सेट, नेट और जेआरएफ मायने नहीं रखा जाएगा। इन्हें एक्जेमटेड कैटेगरी में शामिल नहीं किया गया। उसके लिए कुछ महीने पहले प्रक्रिया पूरी हुई है।

उसमें सिर्फ सेट, नेट, जेआरएफ और एमफिल पास अभ्यर्थी ही आवेदन करने के पात्र रखे गए थे। उसी आधार पर उनका मेरिट भी बनाया गया था। रिक्ट सीटों के मुताबिक उन्हें दाखिला दिया है। जानकारी के अनुसार जम्मू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा और एक्जेमटेड कैटेगरी के आधार पर पीएचडी में सीधा दाखिला देता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow