मस्क ने ट्विटर के "Logo" को हटाने के दिए संकेत

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर लोगो में बदलाव का संकेत दिया। मस्क ने ट्वीट किया, ' जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।'

Jul 23, 2023 - 12:13
 0  6
मस्क ने ट्विटर के "Logo" को हटाने के  दिए संकेत

ट्विटर के मालिक एलन मस्क  ने ट्विटर लोगो में बदलाव का संकेत दिया। मस्क ने ट्वीट किया, ' जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे। मस्क की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मस्क ने हाल ही में अपनी नई आर्टिफिशियल कंपनी xAI को लॉन्च किया है। इस कंपनी को लेकर मस्क का दावा है कि यह "ब्रह्मांड को समझेगी।"
एलन मस्क ने अपनी ज्यादातर कंपनियों के नाम और लोगो में X को शामिल किया है। हाल ही में लॉन्च की गई आर्टिफिशियल कंपनी को भी xAI नाम दिया गया है। वहीं मस्क की स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन कंपनी का नाम SpaceX भी X से मिलकर बना है। अब मस्क ट्विटर बर्ड लोगो को भी X से बदलने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि लोगो ऐसा ही होगा लेकिन उसमें X होगा।
मैसेज भेजने के लिए भी पैसे लेगा ट्विटर
Twitter ब्लू कंपनी की एक शुल्क आधारित सेवा है, जिसे थोड़े समय पहले ही पेश किया गया है। ट्विटर ब्लू के तहत यूजर्स को ब्लू टिक मिलता है और हर महीने एक तय शुल्क देना होता है। ट्विटर ब्लू टिक के बाद अब एलन मस्क Twitter के कई अन्य फीचर्स को शुल्क आधारित कर रहे हैं। एलन मस्क ने कहा है कि Twitter पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) करने के लिए भी पैसे देने होंगे। इसका मतलब यह हुआ कि यदि आपने Twitter ब्लू की सर्विस नहीं ली है तो आप किसी को मैसेज नहीं कर पाएंगे। 

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow