दिल्ली के चर्चित सरोजनी नगर मार्केट में लगी भीषण आग, 20 स्टॉल जलकर खाक 4 दुकानें सहित

Apr 25, 2023 - 15:22
 0  4
दिल्ली के चर्चित सरोजनी नगर मार्केट में लगी भीषण आग, 20 स्टॉल जलकर खाक 4 दुकानें सहित

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बाबू मार्केट में दुकान नंबर-1 में आग लगने की सूचना देर रात 2:21 बजे मिली। गर्ग ने कहा कि कुल 5 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

दिल्ली के चर्चित सरोजिनी नगर मार्केट में आज मंगलवार को आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने दो दर्जन से ज्यादा दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान कपड़े की चार बड़ी दुकानें और 20 अस्थायी स्टॉल जलकर खाक हो गए। इस हादसे में करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग की यह घटना सरोजिनी नगर के बाबू मार्केट की है।

बाबू मार्केट की दुकानों में कैसे लगी आग?

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बाबू मार्केट में दुकान नंबर-1 में आग लगने की सूचना देर रात 2:21 बजे मिली। गर्ग ने कहा, कुल 5 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। आग कपड़ों की चार बड़ी दुकानों और 15 से 20 अस्थायी दुकानों में लगी थी। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। लोकल थाना पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि बाबू मार्केट की दुकानों में आग कैसे लगी? 

सुबह 9:10 बजे आग पर काबू पाया गया

वहीं, शनिवार को दिल्ली में आईटीओ के पास स्थित विकास भवन में आग लग गई थी। दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, विभाग को आग लगने की सूचना शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे मिली। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर सुबह लगभग 9:10 बजे काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि आग इमारत की दूसरी मंजिल पर दिल्ली सरकार के वन एवं वन्यजीव विभाग के कार्यालय में लगी। एक वन अधिकारी ने बताया था, "प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, रिकॉर्ड का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। ई-ऑफिस ने हमारे नुकसान को लगभग बचा दिया।"

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow