"केंद्रीय गृह मंत्री पदक" से सम्मानित किये गये "140 पुलिसकर्मी" !!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, नेशनल ऑटोमेटेड फिंगरप्रिंट आइडेंटिफिकेशन सिस्टम (NAFIS) ने कुशल प्रशासन के शानदार उदाहरण के रूप में अपनी पहचान बनाई है क्योंकि इसने श्रेणी-1 में प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग (DARPG) का स्वर्ण पुरस्कार जीता है।

Aug 12, 2023 - 18:24
 0  7
"केंद्रीय गृह मंत्री पदक" से सम्मानित किये गये "140 पुलिसकर्मी" !!

देश के 140 पुलिसकर्मियों को वर्ष 2023 में 'जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक' से सम्मानित किया गया। इन पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले कर्मियों में 15 सीबीआई से, 12 एनआईए से, 10 उत्तर प्रदेश से, नौ-नौ केरल और राजस्थान से, आठ तमिलनाडु से, सात मध्य प्रदेश से और छह गुजरात से हैं। इसके अलावा शेष अन्य राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और संगठनों से हैं। इनमें 22 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। यह जानकारी  केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दी गई है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, नेशनल ऑटोमेटेड फिंगरप्रिंट आइडेंटिफिकेशन सिस्टम (NAFIS) ने कुशल प्रशासन के शानदार उदाहरण के रूप में अपनी पहचान बनाई है क्योंकि इसने श्रेणी-1 में प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग (DARPG) का स्वर्ण पुरस्कार जीता है। ई-गवर्नेंस प्रदान करने में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार उस समर्पण की मान्यता है जो पूरी एनएएफआईएस टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षित भारत के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए एक फुल-प्रूफ फिंगरप्रिंट पहचान प्रणाली बनाने में लगाई है। टीम को मेरी ओर से हार्दिक बधाई।

Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow