आगरा और मथुरा में बाढ़: डूबने से 1 की मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा और मथुरा में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई है। पिछले 45 सालों में पहली बार यमुना नदी का जलस्तर इतना बढ़ा है कि मथुरा की 52 कॉलोनियों में पानी घुस गया है। इससे कई लोगों को अपने घरों से पलायन करना पड़ा है। एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है, जबकि कई लोगों को सेना की मदद से बचाया गया है।

Jul 17, 2023 - 11:06
 0  4
आगरा और मथुरा में बाढ़: डूबने से 1 की मौत


उत्तर प्रदेश के आगरा और मथुरा में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई है। पिछले 45 सालों में पहली बार यमुना नदी का जलस्तर इतना बढ़ा है कि मथुरा की 52 कॉलोनियों में पानी घुस गया है। इससे कई लोगों को अपने घरों से पलायन करना पड़ा है। एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है, जबकि कई लोगों को सेना की मदद से बचाया गया है। सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर सहायता पहुंचाने के लिए प्रशासनिक मशीनरी को सक्रिय किया है।

आगरा और मथुरा में 45 साल बाद बाढ़ का असर दिखाई दे रहा है। यमुना नदी के उफान से परिक्रमा मार्ग में नावों का प्रयोग किया जा रहा है, जो पहले कभी नहीं हुआ था। 100 से अधिक कॉलोनियों में पानी घुस चुका है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी प्रशासन और स्थानीय प्रतिनिधि प्रभावित क्षेत्रों में मदद पहुंचाने के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन स्थिति सुधरने की कोई संकेत नहीं है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow