Maharashtra को जल्द मिलेगा नया मुख्यमंत्री! ठाकरे गुट के दावे से हिल जाएगी महाराष्ट्र की राजनीति

Apr 26, 2023 - 10:29
 0  2
Maharashtra को जल्द मिलेगा नया मुख्यमंत्री! ठाकरे गुट के दावे से हिल जाएगी महाराष्ट्र की राजनीति

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जल्द ही पद से हटने वाले हैं. यह दावा ऐसे समय किया गया है जब विभिन्न तरह के राजनीति कयास लगाये जा रहे हैं. 

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जल्द ही पद से हटने वाले हैं. यह दावा ऐसे समय किया गया है जब विभिन्न तरह के राजनीति कयास लगाये जा रहे हैं. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में शिवसेना (यूबीटी) ने ये बात कही है.

यूबीटी ने लिखा, शिंदे गुट जहां कुर्सी बचाने में लगा हुआ है, वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का खेमा उनसे मीठी-मीठी बातें कर रहा है और उनके पीठ पीछे अलग खेल खेल रहा है. संपादकीय में कहा गया है, मुख्यमंत्री निश्चित तौर पर जाएंगे. बाद में पत्रकारों से बात करते हुए, 'सामना' के कार्यकारी संपादक और शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा कि अपने पैतृक स्थान सतारा गये मुख्यमंत्री शिंदे शायद अपनी छुट्टी बढ़ा सकते हैं.

संजय राउत ने और क्या कहा?

संजय राउत ने कहा कि शिंदे सोचते हैं कि वह गरीबों के 'मसीहा' हैं लेकिन वह हेलीकॉप्टर से तीन दिन की छुट्टी पर गए हैं. इस बीच, शिवसेना के एक प्रवक्ता नरेश म्हास्के ने कहा है कि मुख्यमंत्री छुट्टी पर नहीं गए हैं, बल्कि (सतारा के) आधिकारिक दौरे पर हैं. उधर शिंदे ने भी कहा है कि वह छुट्टी पर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनके छुट्टी पर होने के दावे गलत हैं. 

इससे पहले संजय राउत ने दावा किया था कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार का ‘‘डेथ वारंट’’ जारी हो गया है और यह अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी. हालांकि, सत्तारूढ़ शिवसेना (शिंदे के नेतृत्व वाली) ने राउत को ‘फर्जी ज्योतिषी’ करार दिया और कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) में ऐसे कई नेता हैं, जो इस तरह की भविष्यवाणियां करते हैं.

राउत ने दावा किया, मौजूदा मुख्यमंत्री और उनके 40 विधायकों की सरकार 15-20 दिन में गिर जाएगी. इस सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी हो गया है. अब यह तय होना है कि कौन इस पर हस्ताक्षर करेगा. शिवसेना (यूबीटी) के नेता ने पूर्व में भी दावा किया था कि शिंदे सरकार फरवरी में गिर जाएगी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow