G-20 Summit: "तीन दिन बंद राजधानी", एलजी ने सार्वजनिक छुट्टी पर लगाई मुहर !!

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी सरकारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आठ से 10 सितंबर तक दिल्ली में सभी बैंक, आर्थिक संस्थान और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। तीन दिन तक सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तर और शैक्षणिक संस्थान जिसमें स्कूल और कॉलेज भी शामिल हैं, बंद रहेंगे।

Aug 25, 2023 - 08:37
 0  24
G-20 Summit: "तीन दिन बंद राजधानी", एलजी ने सार्वजनिक छुट्टी पर लगाई मुहर !!

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान तीन दिन की सार्वजनिक छुट्टी पर मुहर लगा दी है। दिल्ली में स्कूल, दफ्तर और दुकानें सब बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को इस बाबत प्रस्ताव भेजा था, जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जी-20 को देखते हुए आठ, नौ और 10 सितंबर को सार्वजनिक छुट्टी की जाए। कुछ पाबंदियां भी लगाई जाएं। इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने स्वीकृति दे दी है।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी सरकारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आठ से 10 सितंबर तक दिल्ली में सभी बैंक, आर्थिक संस्थान और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। तीन दिन तक सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तर और शैक्षणिक संस्थान जिसमें स्कूल और कॉलेज भी शामिल हैं, बंद रहेंगे। नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है कि दुकान और प्रतिष्ठान अधिनियम, 1954 के सेक्शन 16 (3) (i) के मुताबिक, जो नई दिल्ली जिला पुलिस के क्षेत्राधिकार में आते हैं वो सभी बंद रहेंगे। ऐसे कार्यालय जिसमें शनिवार और रविवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित है वहां सार्वजनिक अवकाश 9 और 10 सितंबर को भी होगा। ऐसे निजी कार्यालय जिनमें रविवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित नहीं है वहां भी 10 सितंबर को अवकाश रहेगा।
Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow