वृंदावन : मकान के ढहने से सहम गए श्रद्धालु,हर तरफ मची चीख पुकार, भगदड़

मथुरा के वृंदावन में हादसे का शिकार सभी लोग श्रीबांके बिहारी के दर्शन के कर मंदिर से महज 10 मिनट पहले ही बाहर निकले थे और दुसायत मोहल्ले के निकासी मार्ग से वापस लौट रहे थे। वहीं, पांच अन्य घायल हैं, इनकी भी हालत गंभीर है।

Aug 16, 2023 - 14:37
Aug 16, 2023 - 14:41
 0  5
वृंदावन : मकान के ढहने से सहम गए श्रद्धालु,हर तरफ मची चीख पुकार, भगदड़

यूपी के मथुरा जिले के वृंदावन में मंगलवार को एक जर्जर मकान के ढहने से उसके मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई। यह हादसा श्रीबांके बिहारी मंदिर से महज 200 मीटर की दूरी पर हुआ। हादसे के समय हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर के आसपास थे। हादसा होने के बाद सभी कुछ देर के लिए सहम गए। 

श्रद्धालुओं ने यहां वहां होकर खुद को बचाया। चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। हालात भगदड़ जैसे बन गए। गनीमत रही कि स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं ने धैर्य से काम लिया और भगदड़ नहीं होने दी। अगर, यहां भगदड़ मच जाती तो अनेकों लोगों  की जान मुसीबत में पड़ सकती थी।

हादसा करीब 5.45 बजे करीब हुआ। स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने के चलते यहां श्रद्धालुओं का भारी रैला आया हुआ था। शाम को श्रीबांके बिहारी मंदिर को दर्शन के लिए खोला गया। उसके कुछ देर बाद ही यह हादसा हो गया। हादसे ने पल भर में भक्ती भरे माहौल में मातम पसरा दिया। 

पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर राहत-बचाव कार्य के लिए पहुंची। डीएम, एसएसपी अस्पताल पहुंचे। आगरा से देर शाम को एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण, आईजी रेंज आगरा दीपक कुमार भी घटना स्थल के लिए रवाना हुए।

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार सभी लोग श्रीबांके बिहारी के दर्शन के कर मंदिर से महज 10 मिनट पहले ही बाहर निकले थे और दुसायत मोहल्ले के निकासी मार्ग से वापस लौट रहे थे। वहीं, पांच अन्य घायल हैं, इनकी भी हालत गंभीर है।

Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow