"डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका", जॉर्जिया चुनाव नतीजे पलटने के मामले में करेंगे आत्मसमर्पण !!

कई मामले दर्ज होने के चलते डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। बता दें कि ट्रंप चार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं और इन मामलों में उन पर कुल 91 आरोप लगे हैं।

Aug 19, 2023 - 06:45
 0  13
"डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका", जॉर्जिया चुनाव नतीजे पलटने के मामले में करेंगे आत्मसमर्पण !!

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव नतीजे पलटने के मामले में फुलटन काउंटी जेल में अगले हफ्ते आत्मसमर्पण कर सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप और 18 अन्य आरोपियों पर साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान जॉर्जिया के चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिश का आरोप है। सोमवार को इस मामले में आरोप तय किए गए और 25 अगस्त तक ट्रंप समेत सभी आरोपियों को आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया गया है। 

डोनाल्ड ट्रंप अगले साल होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से प्रमुख उम्मीदवार हैं। बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव की पहली डिबेट होनी हैं। अब जॉर्जिया चुनाव नतीजों को पलटने के मामले में आत्मसमर्पण करने के चलते हो सकता है कि ट्रंप इस पहली डिबेट में शामिल ना हो सकें। ऐसी खबरें हैं कि ट्रंप डिबेट में शामिल होने के बजाय एक ऑनलाइन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अभी तक कुछ भी तय नहीं है। 

कई मामले दर्ज होने के चलते डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। बता दें कि ट्रंप चार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं और इन मामलों में उन पर कुल 91 आरोप लगे हैं। जॉर्जिया मामले में ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने जॉर्जिया के शीर्ष चुनाव अधिकारी को फोन करके चुनाव नतीजे पलटने के लिए पर्याप्त वोट ढूंढने का निर्देश दिया था लेकिन चुनाव अधिकारी ने ऐसा करने से मना कर दिया था। ट्रंप और उनके 18 सहयोगियों पर जॉर्जिया के रैकेटियरिंग इंफ्लुएंस्ड एंड करप्ट ऑर्गेनाइजेशन एक्ट (रिको) के कथित उल्लंघन का आरोपी बनाया गया है। इस मामले में ट्रंप और उनके सहयोगियों के दोषी पाए जाने पर अधिकतर 20 साल जेल की सजा हो सकती है। 

बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप के अलावा रोन देसांतिस, डग बर्गमैन, पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस, निक्की हेले और साउथ कैरोलिना के सीनेटर टिम स्कॉट, विवेक रामास्वामी और न्यूजर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी का नाम शामिल है। 

Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow