"छात्रा की मौत पर प्रधानाचार्या की गिरफ्तारी" से बड़ा बवाल, UP में कई निजी स्कूल बंद !!

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने कहा है कि स्कूल में जब तक बच्चा रहता है तो उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की होती है। उन्होंने कहा कि जो तथ्य सामने आये हैं उसको देखते हुए कार्रवाई की जा रही है।

Aug 8, 2023 - 14:00
Aug 8, 2023 - 14:01
 0  4
"छात्रा की मौत पर प्रधानाचार्या की गिरफ्तारी" से बड़ा बवाल, UP में कई निजी स्कूल बंद !!

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के एक स्कूल में कथित रूप से मोबाइल फोन जब्त किये जाने से क्षुब्ध कक्षा 11 की छात्रा श्रेया तिवारी द्वारा स्कूल की छत से कूदकर खुदकुशी किये जाने के मामले में प्रधानाचार्या और एक शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अधिकांश निजी विद्यालय बंद रहे। उत्तर प्रदेश के कई जिलों से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह दर्शा रही हैं कि जब बच्चे सुबह सुबह स्कूल पहुँचे तो उन्हें बताया गया कि आज स्कूल बंद है। ऐसे में छात्रों और अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आजमगढ़ की घटना के समर्थन में उत्तर प्रदेश के कई जिलों के निजी स्कूल जिस तरह तेजी से उतर रहे हैं उससे राज्य सरकार की मुश्किल बढ़ गयी है। इस समय उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र चल रहा है इसलिए विपक्ष ने भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरा है।
इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने कहा है कि स्कूल में जब तक बच्चा रहता है तो उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की होती है। उन्होंने कहा कि जो तथ्य सामने आये हैं उसको देखते हुए कार्रवाई की जा रही है। अनिल राजभर ने कहा कि स्कूल प्रबंधकों का इस तरह धरना प्रदर्शन करना गलत है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow