"क्या है 56 करोड़ सोने की तस्करी का मामला" ?? जिसमें नेपाल ने भारत-चीन से मांगी मदद !!

प्रधानमंत्री प्रचंड ने करीब दो घंटे मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष और उसके नेता केपी ओली पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने पूछा कि विपक्ष जांच में सरकार का सहयोग क्यों नहीं कर रहा है?

Aug 17, 2023 - 07:38
Aug 17, 2023 - 07:39
 0  14
"क्या है 56 करोड़ सोने की तस्करी का मामला" ?? जिसमें नेपाल ने भारत-चीन से मांगी मदद !!

नेपाल में सोने की तस्करी की एक बड़ी घटना को लेकर प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भारत और चीन से मदद मांगी हैं। उन्होंने इस घटना की जांच के लिए भारत, चीन और इंटरपोल से संपर्क किया है।

गौरतलब है, नेपाल के राजस्व विभाग ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 19 जुलाई को 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत 56 करोड़ से अधिक है। खास बात यह है कि नेपाल के सीमा शुल्क विभाग की तरफ से पहले इसे मंजूरी दे दी गई थी। जांच में सामने आया कि यह खेप चीन के हांगकांग से आई थी और इसे दिल्ली पहुंचाना लक्ष्य था।


प्रधानमंत्री प्रचंड ने करीब दो घंटे मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष और उसके नेता केपी ओली पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने पूछा कि विपक्ष जांच में सरकार का सहयोग क्यों नहीं कर रहा है? पीएम ने कहा कि विपक्ष व उसके नेता संसद को बाधित कर रहे हैं, जहां कई महत्वपूर्ण कानून पारित होने हैं।

बता दें, नेपाल के प्रधानमंत्री इसी साल जून में भारत यात्रा पर आए थे। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्र सरकार के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान भारत-नेपाल सीमा को लेकर हुए विवाद पर भी चर्चा हुई थी। बता दें कि बीते वर्ष भारत और नेपाल के बीच उत्तराखंड सीमा पर बॉर्डर को लेकर काफी विवाद हुआ था।

दहल ने कहा कि भारत की यात्रा के दौरान पड़ोसी देश सीमा विवाद सुलझाने और नेपाल से 10 हजार मेगावाट बिजली खरीदने पर सहमत हुआ था। उन्होंने कहा कि हम नेपाल-चीन सीमा पर दो ट्रांसमिशन लाइनें स्थापित करने के लिए चीन के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। बता दें, दहल 23 सितंबर से तीन दिवसीय यात्रा पर चीन जाने वाले हैं।

Disclaimer :  fastnewsplus ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर amar ujala की फीड से प्रकाशित की गयी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow